-->


 

 Vivek Ramaswamy wants to be the president of America, who is this person of Indian origin?   FILE PHOTO: Author Vivek Ramaswamy speaks at the Conservative Political Action Conference (CPAC) in Dallas, Texas, U.S.(REUTERS) 

निक्की हेली के बाद, यहां रिपब्लिकन पार्टी की राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने के लिए एक और भारतीय-अमेरिकी आता है। टेक उद्यमी विवेक रामास्वामी ने अपने 2024 के राष्ट्रपति अभियान की घोषणा "योग्यता वापस लाने" और चीन पर निर्भरता को रोकने के संकल्प के साथ की है। फॉक्स न्यूज के प्राइम टाइम कार्यक्रम पर एक रूढ़िवादी राजनीतिक पंडित टकर कार्लसन के साथ एक लाइव साक्षात्कार के दौरान रामास्वामी द्वारा घोषणा की गई थी।

कौन हैं अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल भारतीय-अमेरिकी विवेक रामास्वामी?
बायोटेक उद्यमी और अमेरिका के दक्षिणपंथी मीडिया के पसंदीदा, विवेक रामास्वामी ने 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है। उनका उद्देश्य अमेरिकी भावना को पुनर्जीवित करना, चीन पर निर्भरता कम करना और समाज में योग्यता की संस्कृति को फिर से पेश करना है।

बायोटेक उद्यमी और अमेरिका के दक्षिणपंथी मीडिया के चहेते विवेक रामास्वामी ने 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करने की घोषणा की है। वह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल होने वाले दूसरे भारतीय-अमेरिकी हैं। रामास्वामी, जिन्हें "वोकिज्म" की आलोचना के लिए जाना जाता है, का मानना ​​है कि यह अमेरिका के लिए एक खतरा है और उन्होंने कॉर्पोरेट संरचनाओं में ईएसजी प्रथाओं को शामिल करने के खिलाफ चेतावनी दी है। अपने अभियान घोषणा वीडियो में, उन्होंने 250 साल पहले अमेरिकियों को एकजुट करने वाले आदर्शों के अस्तित्व में अपने विश्वास और चुने जाने पर उन्हें पुनर्जीवित करने के अपने इरादे को बताया।

ओहियो में भारतीय माता-पिता के रूप में जन्मे, रामास्वामी ने हार्वर्ड विश्वविद्यालय में भाग लिया, जहाँ उन्होंने आणविक जीव विज्ञान का अध्ययन किया और बाद में येल लॉ स्कूल से कानून की डिग्री प्राप्त की। वह एक सीरियल एंटरप्रेन्योर हैं और उन्होंने 2014 में Roivant Sciences की स्थापना की, जो एक बायोफार्मास्यूटिकल कंपनी है, जो इनोवेटिव थैरेपी के विकास और व्यावसायीकरण पर ध्यान केंद्रित करती है। कंपनी आज 6.3 बिलियन डॉलर से अधिक की है और दवा अनुसंधान के लिए नए तकनीकी विकास को लागू करती है। 

निक्की हेली अकेली भारतीय-अमेरिकी नहीं हैं, जिनकी निगाहें दुनिया की सबसे ताकतवर सीट पर हैं। अब भारतीय मूल के स्वास्थ्य सेवा और तकनीकी क्षेत्र के उद्यमी विवेक रामास्वामी ने संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है।

हेली के बाद, 37 वर्षीय पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के रिपब्लिकन चैलेंजर के रूप में उभरे हैं जिन्होंने पिछले नवंबर में अपने पुन: चुनाव की घोषणा की थी।

रामास्वामी ने फॉक्स न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "आज रात मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि मैं इस देश में उन आदर्शों को पुनर्जीवित करने के लिए राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ रहा हूं।" "मुझे लगता है कि हमें अपने जीवन की हर भावना में 'मेरिट' को 'अमेरिका' में वापस लाने की जरूरत है।"

“यह सिर्फ एक राजनीतिक अभियान नहीं है; यह अगली पीढ़ी के अमेरिकियों के लिए एक नया सपना बनाने के लिए एक सांस्कृतिक आंदोलन है," उन्होंने जोर दिया। उन्होंने कहा कि उनका अभियान "हमारे देश में उत्कृष्टता की अप्राप्य खोज के बारे में है। इसका मतलब है कि आप योग्यता में विश्वास करते हैं; कि आप इस देश में अपनी त्वचा के रंग पर नहीं बल्कि अपने चरित्र और अपने योगदान की सामग्री पर आगे बढ़ें।

Post a Comment

Previous Post Next Post